मुख पृष्ठ arrow कार्यक्रम
Doordarshan Kendra Thiruvananthapuram | Wednesday, 16 January 2019
मुख्य विषय
मुख पृष्ठ
English
हमारे बारे में
मील पत्थर
संगाठनात्मक ढाँचा
पुरस्कार
संपर्क
दूरदर्शन समाचार
मलयालम समाचार
विपणन
मार्ग निर्देश
विज्ञापन(बुकिंग)
कार्यक्रम
कार्यक्रम
कार्यक्रम समय सारणी
कृषि दर्शन
अभियांत्रिकी
केन्द्र की प्रोफाइल
प्रेषित्र(ट्रान्समीटर)
तकनीकी सूचना
डी.टी.एच
सुनहरा संग्रहण
यशस्वी व्यक्तियों का दौरा
कला
अन्य दूरदर्शन साईट
डि‌ डि इनडिय।
डि‌ डि न्यूज़
डि‌ डि डी टी एच
प्रसार भारती
सूचना प्राप्त करने का अधिकार
आर.टी.आई.
निविदायें/कोटेशन
जांच - निगरानी कैमरा
जांच - चिलर मोटर
अस्वीकरण
अस्वीकरण
 
 
 
कार्यक्रम

कार्यक्रम

 

 

 

1.       सल्लापम -  इस कार्यक्रम के एन्कर प्रख्यात फिल्म निदेशक श्री राजसेनन  है ।  यह राज्य के प्रतिभाशाली गायक/ गायिकाओं को पहचानने का एक प्रयास है ।   

2.      संगीतिका -  विभिन्न क्षेत्रों में ऐसे अनेक यशस्वी व्यक्तियाँ है जिनके

भीतर छिपा हुआ एक गायक या गायिका की प्रतिभा है, जिसे हम नहीं जानते ।  संगीतिका में, प्रख्यात फिल्म अभिनेता श्री अशोकन विभिन्न क्षेत्रों के व्यक्तित्वों के गाने की प्रतिभा को पहचानने की कोशिश करते है ।

3.      ओर्मयिल प्रसिद्ध एन्कर कुमारी भाग्यलक्ष्मी इस कार्यक्रम का प्रस्तुतीकरण करती है ।  यह मलयालम फिल्मी गीतों की ओर एक यात्रा है ।  इन गीतों को गुजरे या पूर्व प्रमुख फिल्मी व्यक्तित्वों को उनके जन्मदिन या जयंती के अवसर पर समर्पित करते है । 

4.      ओन्नाम रागम -  यह केरल के युवकों के बीच की एक प्रतियोगिता

कार्यक्रम है जिससे युवा गायक / गायिकाओं की प्रतिभाओं की पहचान की जाती है । 

5.      डी.डी.वीकेन्ड आँन लाईन -  यह केरल के स्कूल/काँलेज विद्यार्थियों पर लक्षित एकमात्र प्रश्नोत्तरी का सीधा प्रसारण कार्यक्रम है ।  इसमें विद्यार्थी केरल के प्रमुख प्रश्नोत्तरी व्यक्तित्व डाँ.सी.आर.सोमन और श्री अरुन से बातचीत कर सकते है ।  हर रविवार को दोपहर 12 बजे से 1 बजे तक इसका सीधा प्रसारण किया जाता है   

6.  कृषि दर्शन सार्वजनिक सेवा प्रसारण और विकासात्मक संचारों को सशक्त बनाने के लिए प्रसार भारती के यह एक अत्यंत व्यापक पहल था । 

कृषि दर्शन के प्रसारण का शुभारंभ 2 मई 2005 को हुआ और तब से यह पाँच दिवसीय प्रसारण कार्यक्रम सोमवार से शुक्रवार तक शाम को 6 बजे और इसका पुनः प्रसारण सुबह 6.30 बजे आर.एल.एस.सी. में होता है ।  इस कार्यक्रम के अन्तर्गत फीचर, वृत्तचित्र, किसानों की सफलता की कहानियाँ, अनुसंधान निर्विष्ट, प्रश्नोत्तरी, पैदावार संगोष्ठियाँ और सीधे बातचीत (लाईव फोनिंग) कार्यक्रम है ।  कृषि दर्शन के एक भाग के रूप में प्रत्येक मंगलवार को जीव जालकम् प्रश्नोत्तरी धारावाहिक का प्रसारण किया जाता है ।  इस कार्यक्रम में केरल राज्य का पशुपालन विभाग का बहुत बडा सहयोग है ।  किसान सभी शुक्रवार को लाईव फोनिंग कार्यक्रम में विशेषज्ञों से वार्तालाप कर सकते हैं ।

7. संवादम् -  यह हर बुधवार को रात 8 बजे सामयिक मामलों के विषय पर एक घंटे का पारस्परिक बहस का एक सीधा प्रसारण कार्यक्रम है । 

8.  डी.डी.थ्रिल्लर यह लोकेशन पर रिकार्ड किया जाता है ।  यह एक नवीन कार्यक्रम है       और ज्ञान एवं मनोरंजन का मिश्रण है जिसमें अनेक दर्शकों की भागीदारी भी होती है ।

9.   एस.आई.ई.टी. शिक्षा कार्यक्रम यह कार्यक्रम विशेष रूप से स्कूली बच्चों पर लक्षित है, जिसका प्रसारण सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 10.00 बजे से 10.30 बजे तक भू-स्थलीय नेटवर्क पर होता है ।

10.   सुतार्य केरलम -  यह एक अंतर्व्यावहारिक कार्यक्रम है जिसका प्रसारण हर शनिवार शाम को 7.15 बजे होता है ।  इसमें केरल के मुख्य मंत्री आम जनता की शिकायतें एवं प्रश्नों का जवाब एवं प्रतिक्रिया व्यक्त करते हैं ।

11.  समीक्षा / वायना साहित्यिक कार्यक्रम जो नए पुस्तकों एवं लेखकों का परिचय करवाते हैं ।

12.  वी़डु यह घर से संबंधित मामलों को समेटा हुआ एक कार्यक्रम है ।

13.  सिन्दूरम स्त्रीयों की एक खास शो जिसमें नारी की विविध समस्याओं पर प्रकाश डाला जाता है ।

14.  मयिलपीलि बच्चों का कार्यक्रम जिसमें बच्चे अपनी प्रतिभा की अभिव्यक्ति कर सकते है ।

 
 
   
     

 
Advertisement

Site - designed,developed & hosted by National Informatics Centre, Kerala State